কিউই সুন্দর ত্বকের জন্য: এই ফলটি আপনাকে স্বাস্থ্যের পাশাপাশি সুন্দর করবে!


কিউই সুন্দর ত্বকের জন্য: এই ফলটি আপনাকে স্বাস্থ্যের পাশাপাশি সুন্দর করবে!

সুন্দর ত্বকের ফলের জন্য কিউই এই জাতীয় স্বাস্থ্যের ধন হিসাবে বলা হয় না। ফল খাওয়া শুধু আপনার স্বাস্থ্যই রাখে না, আপনাকে সুন্দর করে তোলার ক্ষেত্রেও গুরুত্বপূর্ণ ভূমিকা পালন করে।

নয়াদিল্লি, লাইফস্টাইল ডেস্ক। কিউই সুন্দর ত্বকের জন্য:खूबसूरत और आर्षक दिखना हर किसी की चाहत होती है। चेहरे पर तरह-तरह की क्रीम लगाने से लेकर मेकअप और लेज़र ट्रीटमेंट तक आप अच्छा दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करते। इन सब चीज़ों से आपको मनचाहा परिणाम ज़रूर मिल जाता है लेकिन इसके साइड इफेक्ट्स भी कई होते हैं। साछ ही ये खूबसूरती कुछ समय के लिए ही होती है। इसलिए चेहरे को प्राकृतिक तीरके सुंदर बनाएं ताकि ये खूबसूरती हमेशा बनी रहे। इसके लिए सबसे ज़रूरी होते हैं फल।

फलों को ऐसे ही सेहत का ख़जाना नहीं कहा जाता है। फल खाने से न सिर्फ आपकी सेहत बनी रहती है, बल्कि आपको खूबसूरत बनाने में भी ये अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे ही एक फल के बारे में हम आज बताएंगे, जो आपको सेहत के साथ खूबसूरत त्वचा भी देता है। और वह फल है ‘किवी’। स्किन से ही उम्र का पता लगता है। अगर आपकी स्किन खूबसूरत और चमकदार है, तो आप हमेशा खूबसूरत और जवां दिखाई देंगी। किवी खाने में जितनी मज़ेदार होती है, स्किन के लिए भी उतना ही फायदेमंद है।

इस तरह किवी त्वचा को बनाती है खूबसूरत

1. रोज़ाना एक या दो किवी खाने से डाइजेस्टिव सिस्टम मज़बूत बना रहता है। इससे ये साफ पता चलता है कि किवी के सेवन से शरीर से टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं और जिससे स्किन हेल्दी बन जाती है।

2. ये सच है कि उम्र के साथ स्किन की चमक भी कम होने लगती है, लेकिन अगर आप चेहरे पर किवी से मसाज करें तो चेहरे की रौनक वापस पा सकते हैं। किवी में मौजूद विटामिन-सी स्किन में कोलेजन प्रोड्यूस करता है, जो स्किन को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करता है।

ববিতা ফোগাট কাস্টমাইজড মেহেন্দি: ববিতা ফোগাট তার বিবাহের মেহেদি পেয়েছিলেন, আপনি এগুলিও কাস্টমাইজ করতে পারেন

ববিতা ফোগাট কাস্টমাইজড মেহেন্দি: ববিতা ফোগাট তার বিবাহের মেহেদি পেয়েছিলেন, আপনি এগুলিও কাস্টমাইজ করতে পারেন

পড়াও

3. किवी में एंटीबैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं, जो मुंहासे समेत स्किन संबंधी कई बीमारियों को दूर रखने का काम करती है।

4. इसमें विटामिन-ई पाया जाता है, जो स्किन को रिपेयर करने का काम करता है। इसके अलावा किवी में डाइटरी फाइबर भी मौजूद होते हैं। इससे स्किन में चमक आती है।

कीवी के अलावा आम, केला, नींबू और पपीता भी ऐसे फल हैं जो आपकी त्वचा को अंदर से निखार देते हैं। अगले लेख में हम आपको इन फलों के गुणों के बारे में बताएंगे। 

মন্তব্য করুন

আপনার ই-মেইল এ্যাড্রেস প্রকাশিত হবে না। * চিহ্নিত বিষয়গুলো আবশ্যক।