ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन की है चाहत, तो इन आसान से स्किन केयर रूटीन को करें फॉलो


ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन की है चाहत, तो इन आसान से स्किन केयर रूटीन को करें फॉलो

शादी के दिन खूबसूरत दिखने की चाहत हर एक दुल्हन की होती है लेकिन इसके लिए पॉर्लर के महंगे ट्रीटमेंट्स लेना हर किसी के बस की बात नहीं होती। तो आइए जानते हैं ईजी स्किन केयर के बारे मे

शादी से पहले लहंगे, जूलरी, फुटवेयर्स की शॉपिंग के साथ एक और चीज़ है जो दुल्हनों के लिए बहुत ही खास होती है और वो है ब्यूटी ट्रीटमेंट्स, जो तकरीबन एक महीने पहले से शुरू हो जाती है। लेकिन अगर आप पॉर्लर के महंगे ट्रीटमेंट्स से बचना चाहती हैं तो घर पर भी आसान उपायों के साथ पा सकती हैं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन। बस इसके लिए आपको ध्यान रखनी होंगी कुछ खास बातें। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

रात को सोने से पहले करें स्किन की सफाई

किसी खास मौके पर ही नहीं, अगर आप हमेशा खिली-खिली और जवां नज़र आना चाहती हैं तो रात को सोने से पहले स्किन की सफाई जरूर करें। अच्छे से फेस वॉश कर लें और फिर मॉइश्चराइजर क्रीम लगा लें। इससे ड्रायनेस की प्रॉब्लम दूर होती है।

फ्रूट्स को दें अपनी डाइट में जगह

स्किन की चमक को बरकरार रखने के लिए दिन में 8-10 गिलास पानी पीना तो जरूरी है ही इसके साथ ही डाइट में फ्रूट्स की भी मात्रा शामिल करें। संतरा, अंगूर, तरबूज, पपीता, केला और स्ट्रॉबेरी जैसे फल स्किन के ग्लो को बढ़ाने और बनाए रखने का काम करते हैं।  

नए प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें

शादी से पहले दुल्हनें खूबसूरत नजर आने के लिए तरह-तरह के ट्रीटमेंट्स करवाती हैं और कुछ तो घर पर ही बिना किसी सलाह के नए-नए प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करने से नहीं कतराती जिसका नतीजा कई बार चेहरे पर पिंपल्स और रैशेज के रूप में नजर आता है। तो इस तरह के किसी भी समस्या से बचने के लिए नए प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें। पॉर्लर के ट्रीटमेंट्स और हेल्दी डाइट लेना ही काफी होगा खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए।

ববিতা ফোগাত কাস্টমাইজড মেহেন্দি: ববিতা ফোগাত তার বিবাহের কুস্তি মেহেন্দি পেয়েছেন, আপনিও এইভাবে কাস্টমাইজ করতে পারেন

ববিতা ফোগাত কাস্টমাইজড মেহেন্দি: ববিতা ফোগাত তার বিবাহের কুস্তি মেহেন্দি পেয়েছেন, আপনিও এইভাবে কাস্টমাইজ করতে পারেন

পড়াও

स्किन टाइप को जानना है जरूरी

स्किन पर किसी भी तरह के एक्सपेरिमेंट्स से पहले उसका टाइप जानना जरूरी है। ड्राय स्किन को ट्रीट करने का तरीका अलग होता है, ऑयली का अलग और नॉर्मल का अलग। बात जब वेडिंग पर सबसे खूबसूरत दिखने की हो तो थोड़ी बहुत मेहनत तो बनती है।         

 

মন্তব্য করুন

আপনার ই-মেইল এ্যাড্রেস প্রকাশিত হবে না। * চিহ্নিত বিষয়গুলো আবশ্যক।